मिट्टी का मलबा गिरने से तीन मजदूरों की दबकर मौत

सोलन,16 नवंबर (हि.स.)। जिले के धर्मपुर के साथ लगते गांव भेड़ें का खेच में बुधवार देर शाम निर्माण कार्य के दौरान मिट्टी का मलबा गिरने से तीन मजदूरों की दबकर मौत हो गई।

यह घटना उस समय हुई जब गांव में निजी स्कूल का निर्माण कार्य चला हुआ था। इस बीच बुधवार शाम को पहाड़ी से बड़ी मात्रा में मिट्टी का मलबा आ गिरा और कार्य कर रहे तीन नेपाली मजदूर इसकी चपेट में आने से दब गए। सूचना मिलते ही पुलिस समेत स्थानीय लोग मौके पर राहत व बचाव के लिए पहुंचे और मलबे से मजदूरों को निकाला। मलबे से दो मजदूरों को तुरंत निकालकर अस्पताल भेजा, जिन्हें चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सोलन से अग्निशमन विभाग को भी बचाव के लिए बुलाया गया और मिट्टी में दबे तीसरे मजदूर को भी निकाल लिया गया, लेकिन तब तक उसकी भी मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी व उपायुक्त कृतिका कुलहरी भी घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि बुधवार देर शाम निर्माणाधीन कार्य में मिट्टी गिरने से उसकी चपेट में आए तीनों मजदूरों की मौत हो गई है और पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना के कारणों का पता लगया जा रहा। उन्होंने कहा कि लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ।