मकान बेचने के नाम पर महिला से धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार: एक महिला के साथ 4 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला लक्सर कोतवाली क्षेत्र स्थित भूरना गांव में सामने आया है। यहां एक शख्स ने महिला को एक घर बेचा जिस पर लोन लिया गया है। बैंक कर्मी अब महिला को घर खाली करने का दबाव बना रहे हैं। कोर्ट के आदेश पर लक्सर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज लिया है।

भूरना गांव निवासी प्रमिला नाम की महिला ने न्यायालय को पत्र देकर बताया कि 9 फरवरी 2021 को उसने और उसके पति ने लक्सर के वार्ड नंबर पांच स्थित लक्सर कॉलोनी में सुभाष कुमार नाम के व्यक्ति से चार लाख रुपए में एक मकान खरीदा था। मकान खरीदने से पहले शमशाद और फुरकान ने उन्हें सुभाष कुमार से मिलाया था और मकान पर किसी प्रकार का विवाद या ऋण न होने का विश्वास भी दिलाया था। मकान खरीदने के बाद वो परिवार सहित वहां रहने लगे, लेकिन अचानक आर्थिक तंगी आने पर दंपति ने 24 मई 2022 को राहुल नाम के व्यक्ति को मकान बेच दिया। राहुल को मकान बेचने के कुछ दिन बाद बैंक के अधिकारी उनके मकान पर आए और बताया कि इस संपत्ति पर सुभाष कुमार ने उनके बैंक से दस लाख रुपए का लोन लिया था, जिसे वो चुका नहीं रहा है। इसलिए ये संपत्ति जब्त की जा रही है। मकान पर लोन होने की बात पता चलते ही पीडि़त महिला ने राहुल को तो सात लाख रुपये वापस कर दिए लेकिन सुभाष कुमार उसके चार लाख रुपए वापस नहीं कर रहा है। रुपए मांगने पर सुभाष धमकियां दे रहा है। पुलिस से शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो अंत में उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी।

न्यायालय के आदेश पर लक्सर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी कर मकान बेचने के आरोप में तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। लक्सर कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।