पंचायत सदस्यों के उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी

देहरादून: प्रदेश में ग्राम पंचायत सदस्यों के उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार 21 और 22 नवंबर को नामांकन पत्र होंगे और 3 दिसंबर को मतदान और 5 दिसंबर को मतगणना होगी।

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से उपचुनाव के लिए कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।

बुधवार देरशाम को राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भटृ ने ग्राम पंचायत सदस्यों के उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। इस अधिसूचना से राज्य में सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के रिक्त पदों पर उपचुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू गई।

इस अधिसूचना में कहा गया है कि जो न्यायालय के स्थगन आदेश से बाधित न हो। समस्त जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन क) अपने जिले की ग्राम क्षेत्र पंचायतों तथा जिला पंचायतों के रिक्त पदों /स्थानों पर उप निर्वाचन के रिक्त पदों/प्रादेशिक निर्वाचन पूर्ण विवरण देते हुए अपने स्तर से अधिसूचना 17 नवंबर को जारी करेंगे और उसकी प्रति सरकारी गजट में प्रकाशन के लिए प्रेषित करते हुए सूचना राज्य निर्वाचन आयोग, उत्तराखण्ड को तत्काल प्रेषित करेंगे। सार्वजनिक जानकारी के लिए क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत तहसील कार्यालय और जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के सूचना पट्टों पर भी यह कार्यक्रम प्रकाशित किया जाएगा।