तीन दिवसीय इंडिया ट्रैवल मार्ट का शुभारंभ

देहरादून: उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के सहयोग से तीन दिवसीय इंडिया ट्रैवल मार्ट (आईटीएम) का शुक्रवार को शुभारंभ हो गया। आईटीएम 11 से 13 नवंबर तक चलेगा। आईटीएम में देश भर के होटल व्यवसायी शामिल हो रहे हैं। पर्यटन क्षेत्र को एक नई उड़ान देने के लिए एक छत के नीचे प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी इंडिया ट्रैवल मार्ट का आयोजन किया गया है।

सुभाष रोड स्थित एक होटल में पर्यटन की अपर निदेशक पूनम चंद व आईटीएम प्रबंध निदेशक अजय गुप्ता ने रिबन काटकर मार्ट का शुभारंभ किया। इस दौरान अपर निदेशक पूनम चंद ने कहा कि तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को एक साथ लाना और घरेलू पर्यटन के साथ इन बाउंड व आउट बाउंड पर्यटन को एक अलग शैली में बढ़ावा देना है।

आईटीएम प्रबंध निदेशक अजय गुप्ता ने कहा कि विशेषकर देहरादून और आसपास के शहरों के लोगों के लिए आगामी गर्मी के मौसम और होली के त्यौहार को देखते हुए, हमने विशेष रूप से आकर्षक पैकेज डिज़ाइन किए हैं। इंडिया ट्रैवल मार्ट को आयोजित करने का मूल उद्देश्य दुनिया भर में पर्यटन जागरूकता को बढ़ावा देना है। अगले तीन दिन आईटीएम देहरादून में पर्यटन क्षेत्र के केंद्र के रूप में काम करेगा और एक छत के नीचे यात्रा व्यापार को आकर्षित करेगा।

इंडिया ट्रैवल मार्ट में उत्तराखंड पर्यटन, लक्ष्यद्वीप पर्यटन, गढ़वाल मंडल विकास निगम, कुमाऊं मंडल विकास निगम सहित गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, बैंगलोर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, अंबाला, चंडीगढ़ के टूर ऑपरेटरों एवं ट्रैवल एजेंटों के साथ ही गॉडविन होटल, हॉलिडे कॉन्सेप्ट्स, लमरींन होटल एंड रिसोर्ट, फॉर लीफ होटल एंड रिसोर्ट, ब्रिंजिल होटल, मधुबन होटल, रमाडा होटल, पैसिफिक होटल, आनंदवन जंगल रिजॉर्ट ऋषिकेश, होटल डिवाइन लक्ष्मी गंगा, ऋषिकेश, स्टोत्रक हॉस्पिटैलिटी सहित पैन इंडिया के होटल व्यवसायी शिरकत कर रहे हैं।