भाजपा ने शहीद स्मारकों पर दीप जलाकर शहीदों किया नमन

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य स्थापना दिवस पर ‘एक दिया शहीदों के नाम’ कार्यक्रम के तहत प्रदेश के शहीद स्मारक स्थलों पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए।

देहारादून करनपुर में शहीदों को नमन कार्यक्रमों के तहत पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने गोलीकांड में शहीद राजेश रावत के स्मारक पर दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम सभी शहीद आंदोलनकारियों व उनके परिजनों के प्रति आजीवन ऋणी रहेंगे और उनके सपनों के अनुसार राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अध्यक्ष ने कहा कि लंबे संघर्ष व अनेक शहादतों के बाद हमें पृथक राज्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सबका कर्तव्य है कि शहीदों के सपनों एवं राज्य आंदोलन की भावनाओं के अनुरूप राज्य का विकास करें ताकि 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनकर ‘वर्तमान दशक उत्तराखंड का दशक, का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकें।

उन्होंने कहा कि आने वर्षोंं में पार्टी राज्य स्थापना दिवस को इसी तरह प्रभावी एवं व्यापक रूप में जनता के बीच मनाएगी ताकि युवा पीढ़ी के मन मस्तिष्क में राज्य निर्माण के लिए हुए बलिदान के प्रति श्रद्धा और राज्य विकास को लेकर ज़िम्मेदारी का भाव जागृत हो।

इस कार्यक्रम के तहत देहरादून कचहरी स्थित शहीद स्मारक में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, धर्मपुर में विधायक विनोद चमोली, खटीमा में अजय भट्ट, रुड़की में विधायक प्रदीप बत्रा, मसूरी में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ओपी उनियाल, श्रीनगर में जितेंद्र रावत ने पार्टी कार्यकर्ताओं व प्रदेशवासियों की तरफ से शहीदों के प्रति कृतज्ञ भाव से दीप जलाया गया। इस दौरान विनोद सुयाल कार्यक्रम संयोजक भी प्रदेश अध्यक्ष के साथ उपस्थित रहे।