मंत्री जोशी ने प्राकृतिक खेती कार्यशाला कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

देहरादून: कृषि और कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी बुधवार को हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम में राज्य स्तरीय प्राकृतिक खेती कार्यशाला कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। कार्यक्रम में प्रदेशभर से 3 हजार से अधिक किसान प्रतिभाग करेंगे।

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कार्यक्रम में प्राकृतिक कृषि बोर्ड का गठन और मुख्यमंत्री प्राकृतिक कृषि योजना का शुभारम्भ एवं नमामी गंगे प्राकृतिक कृषि कॉरीडोर योजना का शुभारम्भ किया जाएगा। किसानों की आय दुगनी करने की दिशा में केंद्र ओर राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। निश्चित तौर पर इस कार्यशाला से प्रदेश भर के किसानों को अवश्य लाभ मिलेगा।

प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए 03 नवम्बर (गुरुवार) को देहरादून के हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम में राज्य स्तरीय प्राकृतिक खेती कार्यशाला कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का मार्गदर्शन ओर उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उपस्थिति रहेंगे। कार्यक्रम में राज्यभर के 3 हजार से अधिक किसान प्रतिभाग करेंगे। जहां किसानों से सीधे संवाद किया जाएगा।

इस मौके पर कृषि निदेशक गौरी शंकर,अपर निदेशक कृषि के.सी.पाठक सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे।