गुजरात: वंदे भारत ट्रेन के आगे पशु आने से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

नई दिल्ली: वलसाड के समीप अतुल स्टेशन के पास शनिवार सुबह वंदे भारत ट्रेन के सामने गाय आने से हादसे की खबर है। जिसमें ट्रेन के आगे के हिस्से को क्षति पहुंची है। ट्रेन की मरम्मत कर आगे के लिए रवाना कर दिया गया। वंदे भारत ट्रेन सुबह अहमदबाद से मुंबई की ओर जा रही थी। घटना की जानकारी मिलने पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार वलसाड के अतुल स्टेशन के समीप रेल पटरी पर गाय आ जाने से ट्रेन के इंजन का अगला भाग क्षतिग्रस्त हो गया। इस मामले में पशु मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है।

इससे पूर्व ट्रेन दो बार पशुओं के पटरी पर आने से दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। गत 6 अक्टूबर को गांधीनगर से रवाना होने के बाद अहमदाबाद के निकट मणिनगर और वटवा के समीप गाय आने पर ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था, तो रेलवे पुलिस ने पशु मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके अगले दिन 7 अक्टूबर को आणंद स्टेशन के समीप ट्रेन के साथ गाय की टक्कर हुई थी।

तीनों दुर्घटनाओं में जनहानि नहीं हुई थी। इस मामले में भी पशु मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 30 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर गांधीनगर से रवाना कराया था। वे इस ट्रेन में बैठकर गांधीनगर से कालूपुर स्टेशन गए थे।