एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू

भुवनेश्वर: एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 में भारत के घरेलू मैचों के साथ-साथ स्पेन बनाम न्यूजीलैंड मैचों के टिकटों की बिक्री आज से शुरु हो गई है। हॉकी इंडिया ने इसके लिए आज से टिकटों की बिक्री के लिए टिकट आउटलेट खोलने की घोषणा की।

टूर्नामेंट में भारतीय पुरुष हॉकी टीम 28 अक्टूबर 2022 को प्रतिष्ठित कलिंग हॉकी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ भारत के मैचों के टिकट कलिंग स्टेडियम के गेट 9 पर स्थित बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ भुवनेश्वर के कई अन्य प्रमुख स्थानों पर खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। जिन प्रशंसकों ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 के लिए पहले ही टिकटजेनी.इन के माध्यम से ऑनलाइन वाउचर खरीद लिए हैं, वे उन्हें कलिंग स्टेडियम के गेट नंबर 9 पर स्थित रिडेम्पशन काउंटर पर ही रिडीम कर पाएंगे।

कलिंग स्टेडियम में बॉक्स ऑफिस शनिवार, 22 अक्टूबर से 11: 00 बजे से 19:00 बजे के बीच खुली रहेगी।

भारत के मैचों के लिए टिकट की कीमत उत्तर और दक्षिण स्टैंड के लिए 100 रुपये, ईस्ट स्टैंड के लिए 200 रुपये और वेस्ट स्टैंड के लिए 500 रुपये है। गैर-भारतीय मैचों के लिए, उत्तर और दक्षिण स्टैंड के लिए टिकट की कीमत 50 रुपये, पूर्व स्टैंड के लिए 100 रुपये और पश्चिम स्टैंड के लिए 200 रुपये है।

भारत एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 अभियान की शुरुआत 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच के साथ करेगा, इसके बाद दूसरा मैच 30 अक्टूबर को स्पेन के खिलाफ होगा। न्यूजीलैंड और स्पेन भी 29 अक्टूबर को एक दूसरे से भिड़ेंगे। अगले हफ्ते भारत अपना दूसरा मैच 4 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और 6 नवंबर को स्पेन से खेलेगा। 5 नवंबर को फिर से स्पेन और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होगा।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने टिकटों की बिक्री के शुभारंभ पर कहा, एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 हमारी टीम के लिए आगे की दुनिया की शीर्ष क्रम की टीमों के खिलाफ प्रदर्शन हासिल करने का एक आदर्श मंच होगा।

उन्होंने कहा, देश भर के हमारे सभी प्रशंसकों के लिए यह भारतीय पुरुष हॉकी टीम को न्यूजीलैंड और स्पेन जैसी कुछ बेहतरीन टीमों की मेजबानी करते हुए देखने का एक बड़ा अवसर है, जिनके खिलाफ भारत जनवरी में अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। पिछले कुछ वर्षों में, भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम ने कुछ सबसे रोमांचक अंतरराष्ट्रीय हॉकी आयोजनों की मेजबानी की है। कोरोना महामारी के बाद हम पहली बार खचाखच भरे स्टेडियम को देखने के लिए आशान्वित हैं।