दीपावली पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिली एक हजार की उपहार राशि

देहरादून: दीवाली पर महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने प्रदेश में कार्यरत लगभग 35 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी है।

मंत्री आर्या ने समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खातों में अक्टूबर माह के मानदेय उनके बैंक खातों में भुगतान किया गया। शुक्रवार को अपने यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर विभागीय मंत्री ने समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खातों में एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि का भी पीएफएएस के माध्यम से भुगतान किया।

इससे सरकार ने 3 करोड़ खर्च किए हैं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी बहनों को दीपावली पर एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा से हमारी आंगनबाड़ी बहनों का मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा की विभागीय मुखिया होने के नाते उनकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि वह विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों के हित में हरसंभव कार्य करें।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने विभागीय अधिकारियों क साथ बैठक भी की। बैठक में विभागीय कैबिनेट मंत्री ने सभी जिलों में बनने वाले छात्रावास, मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों के उच्चीकरण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया जाने वाला प्रशिक्षण सहित कई विषयों पर चर्चा की।

कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान जिलों में बनने वाले छात्रावास के प्रस्ताव जल्द बनाने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि छात्रावास के बनने से खिलाड़ियों को कई सुविधाएं मिलेंगी साथ ही आंगनबाड़ी बहनों को प्रशिक्षण मिलने से विभागीय काम करने में आसानी होगी। बैठक में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के सचिव हरी चंद सेमवाल, उपनिदेशक एसके सिंह, डीपीओ विक्रम सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।