हिमाचल विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के 17 और टिकट फाइनल, अब जयसिंहपुर, हमीरपुर, किन्नौर, पांवटा साहिब, मनाली अटके

शिमला: कांग्रेस की टिकट का इंतजार गुरुवार को कुछ हद तक खत्म हो गया। कांग्रेस ने 17 और नाम फाइनल कर दिए हैं और अब सिर्फ पांच ही सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। दिल्ली में दिन भर चली माथापच्ची के बाद देर रात तक 17 टिकट घोषित कर दिए गए। शेष बचे पांच टिकटों पर फैसला लेना हाईकमान को भी मुश्किल हो रहा है। गुरुवार को सबसे लंबी चर्चा शिमला शहरी, धर्मपुर, किन्नौर, पांवटा साहिब, जयसिंहपुर, हमीरपुर, मनाली और भरमौर को लेकर हुई।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह दिल्ली में हैं, ऐसे में अब ज्यादातर टिकट उनकी रजामंदी से ही फाइनल हो रहे हैं। ऐसे गुरुवार को जिन सीटों पर मंथन हुआ और टिकट फाइनल कर दिए गए, उनमें भरमौर से पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी का टिकट बरकरार रखा गया है। इसके अलावा देहरा से डा. राजेश शर्मा को उतारा गया है, तो कांगड़ा से सुरेंद्र सिंह काकू को टिकट दिया गया है।

गगरेट से चैतन्य शर्मा नया चेहरा हैं, तो सुलाह से जगदीश सपेहिया को उम्मीदवार बनाया गया है। युकां ने कोटे से कम से कम दो टिकट मांगी थी। इसके बाद प्रदेशाध्यक्ष नेगी निगम भंडारी को किन्नौर से टिकट देने की संभावना बन रही है। यहां मौजूदा विधायक जगत सिंह नेगी का टिकट कट सकता है।

युकां कोटे से दूसरी टिकट पावंटा साहिब में दी जा सकती है। सरकाघाट में यदुपति ठाकुर और भरमौर में सुरजीत भरमौरी का टिकट का सफर खत्म हो गया है। जयसिंहपुर से यादविंद्र के नाम पर अब भी चर्चा चली हुई है। इसके अलावा हमीरपुर, पांवटा साहिब और मनाली पर पेंच फंसा हुआ है। शेष बची पांच सीटों पर शुक्रवार को ही फैसला सामने आ सकता है। उधर, कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी अलका लांबा का कहना है पार्टी जल्द ही टिकटों पर फैसला लेगी।