विदेश मंत्री ने की मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह से भेंट

नई दिल्ली: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने रविवार को मिस्र यात्रा के दौरान राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से भेंट की। प्रधानमंत्री की शुभकामनाओं के साथ उन्होंने कहा कि अपनी अध्यक्षता के दौरान भारत मिस्र की जी20 में भागीदारी को महत्व देता है।

अपनी मुलाकात की जानकारी देते हुए विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से भेंट कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक शुभकामनाएं और एक व्यक्तिगत संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के संबंधों के विभिन्न आयामों को और विकसित करने में राष्ट्रपति सीसी के मार्गदर्शन की वे तहेदिल से सराहना करते हैं। इस संबंध में विदेश मंत्री समेह शौकी के साथ उनकी चर्चा के बारे में राष्ट्रपति को जानकारी दी।

जयशंकर ने कहा कि स्वतंत्र विचारों वाले राष्ट्रों के रूप में भारत और मिस्र वैश्विक विषयों पर चल रही चर्चा में योगदान करते हैं। साथ ही शांति, प्रगति और विकास के उद्देश्य को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि भारत अपनी अध्यक्षता के दौरान जी20 में मिस्र की भागीदारी को महत्व देता है। मिस्र की अध्यक्षता में कॉप-27 की सफलता के लिए भारत पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।