हिमाचल के बॉक्सरों ने गुजरात में जीते 2 पदक

शिमला: गुजरात के गांधीनगर महात्मा मंदिर बॉक्सिंग कॉम्पलैक्स में चल रही 36वीं राष्ट्रीय खेलों में पुरुषों की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल के अविनाश चंदेल ने त्रिपुरा के करण रुपिनी को 48 से 51 किलोग्राम भार वर्ग के फ्लाई वेट में 5-0 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई।

अविनाश के फाइनल में प्रवेश करने से बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक की उम्मीद बरकरार है। इसके अलावा लड़कियों के 70 किलोग्राम भार वर्ग में श्रीतिमा ठाकुर ने कांस्य पदक जीता और चंद्र मोहन ने 63 से 67 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। मंगलवार को बाॅक्सरों ने हिमाचल के लिए 2 पदक जीते, जिनका पदक वितरण सम्मान समारोह बुधवार को राष्ट्रीय खेलों के समापन के दिन होना है।

हिमाचली बॉक्सरों के कोच के रूप में दिनेश जतौली, टेकचंद, नरेंद्र शर्मा व गायत्री मौजूद रहे। हिमाचल प्रदेश राज्य कंटीजैंट के चीफ-डी-मिशन ईश्वर रोहाल, उप-चीफ-डी- मिशन देवीदत्त तनवर, संतोष कुमार, और हिमाचल प्रदेश ओलंपिक संघ के टीम अधिकारी विनोद कुमार व प्रदेश लाइजन ऑफिसर अभिषेक पांडे ने भी तीनों विजेताओं को बधाई दी। प्रदेश से सुरेंद्र शांडिल इन खेलों में बतौर कंपीटिशन डायरैक्टर व मुकेश भटनागर बतौर रैफरी जज इवैल्यूटर भाग ले रहे हैं।