उत्तराखंड के डंडा-2 चोटी पर हिमस्खलनय 28 पर्वतारोहियों के फंसे होने की आशंका

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि द्रौपदी के डंडा -2 पर्वत शिखर पर हिमस्खलन के बाद लगभग 28 लोगों के फंसे होने की आशंका है। धामी ने यह भी कहा कि उत्तरकाशी में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में फंसे लोगों और सभी प्रशिक्षुओं को बचाने के लिए तेजी से राहत अभियान जारी है।

उन्होंने लिखा, “द्रौपदी के डंडा-2 पर्वत शिखर में हिमस्खलन के कारण नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, उत्तरकाशी के 28 प्रशिक्षुओं के फंसे होने की सूचना है।” “रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात करने के बाद, हमने बचाव अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने का अनुरोध किया है, जिसके लिए उन्होंने हमें केंद्र सरकार से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। बचाव अभियान चलाया जा रहा है। सभी को बचाओ। जा

नकारी के अनुसार केदारनाथ के पीछे विशाल हिमनद पिछले महीने के बाद दूसरी बार टूटा और दूर से जलसंभर जैसा दिखाई दिया। इससे पहले 22 सितंबर की शाम चोरबाड़ी ग्लेशियर के जलग्रहण क्षेत्र में हिमस्खलन हुआ था। चोराबाड़ी ग्लेशियर केदारनाथ मंदिर से करीब 5 किमी की दूरी पर स्थित है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है।