प्रधानमंत्री के कुल्लू दौरे की तैयारियों का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लिया जायजा

कुल्लू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पांच अक्तूबर को कुल्लू दौरा ऐतिहासिक क्षण होगा। हिमाचल के इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री अतंरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा की ऐतिहासिक रथ यात्रा के साक्षी बनने जा रहे हैं। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल के प्रति स्नेह को दर्शाता है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ये बात सोमवार को ढालपुर के रथ मैदान में प्रधानमंत्री की यात्रा के संबंध में तैयारियों का जायजा लेने के दौरान कही।

जयराम ठाकुर ने कहा कि पहले प्रधानमंत्री करीब 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत के बिलासपुर स्थित एम्स सहित तीन अन्य प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। इसके पश्चात वह अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा की ऐतिहासिक रथ यात्रा में शामिल होंगे। रथ यात्रा में भाग लेने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल की संस्कृति का सम्मान करते हैं। प्रदेश के प्रति उनका विशेष लगाव है।

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री करीब 1500 करोड़ की लागत के एम्स का शुभारंभ, 140 करोड़ से ज्यादा की लागत का देश का दूसरा हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारंभ, करीब 350 करोड़ की लागत के मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास, करीब 1700 करोड़ की लागत का पिंजौर नालागढ़ फोरलेन का शिलान्यास करने जा रहे हैं। ये प्रदेश के लिए केंद्र सरकार की ओर से बड़ी सौगातें हैं।

ढालपुर में यात्रा के लिए तैयारियों पर मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से फीडबैक लिया और उचित दिशा निर्देश जारी किए। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग सहित अन्य अधिकारियों ने उन्हें विभिन्न मामलों से अवगत करवाया।