11वीं वोविनाम राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का दबदबा रहा

देहरादून: 11वीं वोविनाम राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न वर्ग के खिलाड़ियों ने 9 स्वर्ण, 13 रजत व 14 कांस्य पदक समेत कुल 36 पदक प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन किया।

वोविनाम एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के महासचिव विनोद लखेरा ने बताया कि विभिन्न आयुवर्ग में संपन्न प्रतियोगिता में 28 प्रदेशों के 600 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड की ओर से 57 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते हुए पदक प्राप्त किए। कहा कि इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ियों द्वारा सर्वाधिक पदक प्राप्त करना इस खेल की बढ़ती लोकप्रियता को दिखाता है।

प्रतियोगिता में उत्तराखंड राज्य के विनोद लखेरा, मिंटू सैनी, मुकेश यादव द्वारा’ए’ग्रेड से राष्ट्रीय रेफरीशिप की परीक्षा उत्तीर्ण की गई।

सभी पदक विजेताओं को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद कौशल किशोर, पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, वोविनाम एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, महासचिव पप्पू खान द्वारा पदक पहनाकर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।