तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में मेधावी छात्रों को 310 उपाधियां व 55 पदक प्रदान

हमीरपुर: महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने कहा कि आज के दौर की युवा पीढ़ी जैसे सोचती है, वही हमारे देश का भविष्य होगा। इसलिए इस दिशा में वर्तमान युवाओं को मंथन करने की जरूरत है कि वे क्या सोचते हैं, जिससे देश को एक अच्छा इंसान मिल सके और समाज में उसकी अलग पहचान हो। उन्होंने कहा कि डिग्री तो कोई भी ले सकता है,लेकिन हर कोई बेहतर इंसान नहीं बन सकता है। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर बुधवार को तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के चौथे दीक्षांत समारोह में मेधावियों को संबोधित कर रहे थे।

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर का चौथा दीक्षांत समारोह एनआईटी के सभागार में राज्यपाल एवं कुलाधिपति की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। 32 को स्वर्ण और 23 मेधावियों को रजत पदक से नवाजा दीक्षांत समारोह में आईआईटी मंडी के निदेशक प्रो. लक्ष्मीधर बेहरा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने 55 को पदक सहित 310 मेधावियों को डिग्री देकर सम्मानित किया, जिसमें 32 को स्वर्ण और 23 मेधावियों को रजत पदक से नवाजा गया। इससे पूर्व तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलसचिव अनुपम ठाकुर की अगुवाई में दीक्षांत समारोह की शैक्षणिक शोभायात्रा निकाली गई। उसके बाद राज्यपाल ने दीप प्रज्वलित कर दीक्षांत समारोह का विधिवत शुभारंभ किया।

तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शशि कुमार धीमान ने समारोह के सभी अतिथियों को स्मृतिचिन्ह देकर स्वागत व सम्मानित किया। समारोह में हमीरपुर सदर के विधायक नरेंद्र ठाकुर, डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक, पुलिस अधीक्षक डाॅ. आकृति शर्मा, एनआईटी के निदेशक प्रो. हीरालाल मुरलीधर सुर्यवंशी, प्रो. वीर सिंह रांगड़ा, अधिष्ठाता शैक्षणिक एवं परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया, अधिष्ठाता अभियांत्रिकी प्रो. जयदेव और वित्त अधिकारी विजय सोफरा सहित शासक मंडल, शैक्षणिक परिषद के सदस्यों सहित अन्य शिक्षण संस्थानों के अधिकारी व गण्यमान्य उपस्थित रहे।

इन मेधावियों को स्वर्ण पदक से नवाजा दीक्षांत समारोह में स्नातक व स्नातकोत्तर विषयों के 32 मेधावियों को स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया गया, जिसमें एमटैक की नितिका, याशिका, एकता, शारिक, रिताली, एम. फार्मेसी की शिवानी, तेजस्वी, एमबीए के मोहित, एमबीए पर्यटन की दीपाक्षी, एमएससी पर्यावरण विज्ञान की दीक्षा, भौतिक विज्ञान की कोमल, योग की मंजू व पूजा, एमसीए की इंदु कुमारी और अभिलाषा शामिल हैं। बीटैक में आकांक्षा, शिवानी, नितिका, समक्ष, मानिक सूद, श्वेता सिंह, बी. फार्मेसी में सिमरन, जगरूप, शिल्पा, बीएचएमसीटी में समीर, बीटैक में रितिका प्रसाद, हर्षिता, दिशा कुमारी, स्मृति, गगन वर्मा, आकृति गुप्ता और बी. फार्मेसी में शिवानी को स्वर्ण पदक से नवाजा गया।

रजत पदक से नवाजे ये मेधावी दीक्षांत समारोह में स्नातक व स्नातकोत्तर विषयों के 23 मेधावियों को रजत पदक व डिग्री से सम्मानित किया गया, जिसमें एमटैक की साक्षी, अवतार सिंह, लता देवी, एम. फार्मेसी की अंकिता शर्मा, नेहा शर्मा, एमबीए की कंगना, एमबीए पर्यटन की सोनिया, एमएससी पर्यावरण विज्ञान की शिल्पा कौंडल, भौतिक विज्ञान के हितेश, योग की प्रियंका शर्मा, बी. फार्मेसी के मनोज, बीटैक के अभिषेक शर्मा, संगम, ईशा चौधरी, प्रीति, बी. फार्मेसी आयुर्वेद में सुमन यादव, नरेश कुमार, बीटैक में रिया, प्रियंका राणा, रितिका चौहान, निकिता, ज्योति व प्रिया शामिल हैं।