युवक ने साथियों समेत मतदान केंद्र पर किया हंगामा, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार: पंचायत चुनाव हो चुका है। 28 सितम्बर को मतगणना होगी। मतदान के दिन मंगलवार को जिला पंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार के देवर और समर्थकों ने मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा किया था। साथ ही पुलिसकर्मियों के साथ धक्का मुक्की भी की थी। ड्यूटी पर तैनात सुल्तानपुर चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल की तहरीर पर पुलिस ने आज मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, सुल्तानपुर चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल ने लक्सर कोतवाली में तहरीर दी है। तहरीर में उन्होंने बताया है कि रात करीब सवा नौ बजे वो सेक्टर मजिस्ट्रेट कविता पाठक के साथ लक्सर के नेहंदपुर सुठारी गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने गए थे। उसी समय जिला पंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार दिलशाना का देवर फैजान अपने साथी ओमपाल, नीटू, आबिद समेत अन्य 15 लोगों के साथ मतदान केंद्र के बाहर आया और मतदान केंद्र के अंदर घुसने का प्रयास करने लगा।

इस दौरान सभी लोग ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ धक्का मुक्की करने लगे। इतना ही नहीं प्रशासन पर फर्जी वोट डालने का आरोप लगाकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख उच्चाधिकारियों को फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही जब पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तो पुलिस की गाड़ियों की हूटर की आवाज सुनकर हंगामा कर रहे लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस ने फैजान और उसके साथियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।