पिछले 22 घंटों से धरने पर बैठे रहे हैं नगर पालिका के सभासद

नैनीताल: नैनीताल नगर पालिका में डीएसए पार्किंग के ठेके में अनियमितता को लेकर नगर पालिका के सभासद पालिका बोर्ड की बैठक वाले सभागार में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

सोमवार अपराह्न 2 बजे से शुरू हुई बोर्ड बैठक के करीब 22 घंटे बीत जाने के बाद से सभासद बोर्ड बैठक स्थल पर भी जमे हुए हैं। उनका कहना है कि मांगें माने जाने तक वह आंदोलन पर डटे रहेंगे जबकि दूसरी ओर इस मामले में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने बताया कि सभासदों के साथ वार्ता की जा रही है। उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा है।

इधर, दूसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शन पर जमे नगर पालिका के सभासदों ने आरोप लगाया कि नगर पालिका के अधिकारियों ने बिना बोर्ड की अनुमति के डीएसए मैदान स्थित कार पार्किंग का ठेका 20 माह के लिए दे दिया है। इसका सभी सभासदों ने 10 माह बाद सोमवार को हुई बैठक में विरोध किया और मांग की कि इसे 20 की जगह 8 माह का कर दिया जाए। इसके बाद नए सिरे से पार्किंग की निविदा आमंत्रित कर ली जाए। इस मामले को लेकर उन्होंने रात्रि में पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों के जाने के बाद भी धरना जारी रखा है।

उन्होंने कहा कि यदि पालिका बिना बोर्ड बैठक के ठेका दे सकती है तो बोर्ड की आपत्ति पर इसे निरस्त भी कर सकती है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका के अधिकारी रात्रि में बोर्ड बैठक के समापन की घोषणा किए बिना ही चले गए। वह अभी भी बोर्ड बैठक में हैं। सभासद मनोज साह जगाती ने दावा किया कि सभासदों को आज भी किसी वार्ता के लिए नहीं बुलाया गया है।