आप ने स्मार्ट सिटी कार्यों में देरी पर किया विरोध प्रदर्शन

देहरादून: आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कौलागढ़ रोड पर स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय के बाहर कार्यों में देरी पर एक दिवसीय धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया।

सोमवार को आप प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ आरपी रतूड़ी, उमा सिसोदिया, रविंद्र आनंद के नेतृत्व में कार्यकर्ता स्मार्ट सिटी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए। इस दौरान स्मार्ट सिटी कार्यों में हो रही विलंब को लेकर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ आरपी रतूड़ी ने कहा कि यदि 10 दिनों में स्मार्ट सिटी की ओर से देहरादून के सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी के साथ नहीं किया गया, तो पार्टी के कार्यकर्ता फिर से स्मार्ट सिटी कार्यालय का घेराव करेंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ने कहा कि शहर में जगह-जगह पर गड्ढे और तारों के जमघट हैं। ऐसे में स्मार्ट सिटी की कल्पना नहीं की जा सकती। रविंद्र आनंद ने कहा कि यह प्रोजेक्ट लगभग 16 सौ करोड़ रुपये का है। जिसमें से 600 करोड़ अभी तक के कार्यों में खर्च दिखाए जा चुके हैं, परंतु देहरादून को देखकर ऐसा प्रतीत नहीं होता कि इतनी बड़ी रकम यहां खर्च कर दी गई हो। जिस गति से स्मार्ट सिटी का कार्य चल रहा है। उस गति से अभी एक साल और लगेगा। ना तो शहर में ड्रेनेज सिस्टम है, ना पीने के पानी की सही व्यवस्था है। स्मार्ट टॉयलेट, स्मार्ट स्कूल भी नहीं दिख रहा है।