हिप्र में नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन को विकसित कर रही है सरकार : मुख्यमंत्री

धर्मशाला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि धर्मशाला में आयोजित पर्यटन मंत्रियों का राष्ट्रीय सम्मेलन आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश के पर्यटन के लिए रोड मैप तैयार करेगा। सोमवार को धर्मशाला में राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह आयोजन प्रदेश के पर्यटन के मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने आयोजन स्थल धर्मशाला को चुनने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय पर्यटनमंत्री का आभार जताया। ठाकुर ने कहा कि इस सम्मेलन से देश में पर्यटन के नए आयाम खुलेंगे। सम्मेलन के निष्कर्षों से देश में पर्यटन को नई दिशा मिलेगी। हिमाचल को भी टूरिज्म के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए नए डेस्टिनेशन विकसित करने के लिए सरकार काम कर रही है। सरकार का फोकस रोड और एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने में भी है।

मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि हाल ही में एशियन विकास बैंक से 2100 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं जिनमें से 800 करोड़ की डीपीआर बनाकर भेजी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में टूरिज्म की काफी संभावना है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल में और अधिक पर्यटक आ पाएं इसके लिए टूरिज्म इंडस्ट्री को बढ़ावा देने पर फोकस किया जाएगा।