नीट व जेईई की तैयारी कर रहे छात्रों को डीएम ने वितरित किए टैबलेट

हरिद्वार: जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में बाइजूज शैक्षणिक संस्था के माध्यम से नीट, जेईई की तैयारी कर रहे छात्रों को टैबलेट वितरित किए।

इस मौके पर जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने नीट व जेईई की तैयारी कर रहे छात्रों को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि आपको जीवन का जो लक्ष्य चुना है, अगर आप मेहनत और लगन से अपने लक्ष्य की प्राप्ति में लगे रहेंगे तो सफलता निश्चित है। उन्होंने कहा कि मेहनत और लगन का कोई विकल्प नहीं है।

बाइजूज के कोआर्डिनेटर श्वेता सिंह ने बताया कि संस्था ने विगत दिनों एक उच्च स्तर की परीक्षा ली गयी थी, जिसके माध्यम से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद विभिन्न स्कूलों के यह सभी छात्र चुने गये, जिनके उत्साहवर्द्धन के लिए पुरस्कार स्वरूप इन्हें टेबलेट का वितरण किया जा रहा है।

कार्यक्रम मं प्रशिक्षु आईएएस आशीष मिश्रा ने छात्रों को सफलता के सूत्र बताते हुये कहा कि अगर आपके अन्दर कुछ करने का जज्बा है, तो आप यू-ट्यूब आदि से भी काफी अच्छी तैयारी कर सकते हैं। आपकी शिक्षा में आपके अभिभावक का जो भी पैसा खर्च होता है, उसके प्रति आपको न्याय करना है। उसका आपको हिसाब देना है। यहीं से आपको प्रेरणा मिलेगी तथा गंभीरता आयेगी। उन्होंने कहा कि किसी से भी ज्ञान प्राप्त करने में संकोच नहीं करना चाहिये तथा अपनी कमियों से भागना नहीं है, उन्हें दूर करना है। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने अपनी जिज्ञासाओं को लेकर सवाल भी किए।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी पाण्डेय, प्रशिक्षु आईएएस मिश्रा, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) ने आयुष रांगर, अनिरुद्ध, इन्द्रपाल, आयुषी, तरुन जोशी, अभिषेक सैनी, नैतिक चौधरी, यश कुमार, जैनब, दक्षिता, ललित पाल, आर्यन, अवन्तिका, सारिका, उजैर, रूपाली, आर्यन रावल, दीपांशु कुमार, पायलट, हिमांशु यादव, प्राची गिरि, प्रशान्त सिंह चौहान, रिया पंवार, हर्ष सैनी, कुनाल कुमार, श्वेता, अंशु सैनी, दीया चौहान, शानू और हर्षिता निषाद को टैबलैट प्रदान किये।

इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी नरेश कुमार हल्दियानी, छात्रों के अभिभावक सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।