नफरत की राजनीति में पिता को खोया, लेकिन देश को नहीं खोने दूंगा : राहुल

नई दिल्ली: भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने से पहले बुधवार को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में अपने पिता के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने नफरत की राजनीति के कारण अपने पिता को खो दिया, लेकिन देश को नहीं खोने देंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, मैंने अपने पिता को नफरत और बंटवारे की राजनीति में खो दिया। मैं अपना प्यारा देश भी इसमें नहीं खोऊंगा। प्यार नफरत पर जीत हासिल करेगा। उम्मीद डर को हरा देगी। हम सब मिलकर जीतेंगे।

राहुल गांधी ने अपने पिता, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी 21 मई, 1991 को श्रीपेरंबदूर में हत्या कर दी गई थी। बाद में राहुल गांधी अपनी यात्रा शुरू करने के लिए कन्याकुमारी पहुंचेंगे।

महात्मा गांधी मंडपम में प्रार्थना सभा और गांधी मंडपम में राष्ट्रीय ध्वज वितरण समारोह होगा, जिसके बाद राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रियों के साथ मार्च करेंगे।

पार्टी प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने कहा, महत्व यह है कि गांधी, विवेकानंद और थिरिवल्वुर सहिष्णुता के लिए खड़े थे और यह स्थान देश का सबसे दक्षिणी छोर है।

उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वे इस यात्रा को लेकर चिंतित हैं क्योंकि उन्होंने वोल्वो बसों में यात्रा की है, लेकिन यह यात्रा लोगों को जोड़ेगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों को महंगाई और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के बारे में बताया जाएगा।