भर्ती में हुई धांधली की जांच की मांग को लेकर भटवाड़ी में गरजे लोग

उत्तरकाशी: उत्तराखंड अधीनस्थ चयन परिक्षाओं में हुई धांधली की जांच सीबीआई से के लिए सर्व दलीय संयुक्त संघर्ष समिति सीमांत विकास खण्ड भटवाड़ी में खूब गरजे।

मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तहसील मुख्यालय भटवाड़ी में सर्व दलीय संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले आम जनमानस और भटवाड़ी मुख्य बाजार के व्यापारियों के सहयोग से यूकेएसएससी पेपर लीक भर्ती घोटाले एवं सहकारिता विभाग, फॉरेस्ट गार्ड, शिक्षा विभाग, आयुर्वेद चिकित्सक, स्वास्थ्य विभाग, सहित अन्य सभी भर्ती घोटालों पर राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित कर सीबीआई जांच करवाने की मांग की।

एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया जिस दौरान भटवाड़ी बाजार पूर्ण रुप से बंद रहा, प्रदर्शनकारियों के दौरान मुख्य बाजार में पुतला दहन गया जिसमें बेरोजगार युवा काफी आक्रोशित दिख रहें थे जिन्हें भविष्य को लेकर हाकम जैसे लोगों का डर लग रहा है। इकट्ठे हुए जहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एडीडीम वह उपजिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित कर सीबीआई जांच की मांग की।

ज्ञापन में कहा कि यूकेएसएससी की परीक्षाओं में पेपर लीक करवा कर भारी धनराशि लेकर अभ्यर्थियों को नौकरी दिलवाई गई है। प्रथम दृष्टाया इस प्रकरण में 35 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी है। बड़े स्तर पर कार्रवाई होनी है तो एसटीएफ की जारी कार्रवाई के प्रभावित होने की पूरी संभावना है। साथ ही मामले के तार पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से भी जुड़े होने के कारण निष्पक्ष जांच होना सम्भव नहीं है।

वक्ताओं ने कहा कि हाकम ही नहीं बल्कि उन लोगों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं जो हाकम जैसे लोगों को पनाह देते हैं। सयुंक्त संघर्ष समिति के बैनर तले यहां से अभी शुरुआत हुई है और जब तक सीबीआई द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं हो जाती तब तक मां गंगा की गोद सीमांत विकास खण्ड भटवाड़ी से आवाज उठती रहेगी।

प्रदर्शन करने वाले सयुंक्त संघर्ष समिति के लोग जांच की मांग और ज्ञापन देने को तहसील दिवस में पहुंचे। समिति के लोगों ने उन्हें अपनी बात से अवगत कराया। वहां पर एडीएम, उपजिलाधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी, तहसीलदार,खण्ड विकास अधिकारी व प्रत्येक विभाग अधिकारी मौजूद थे।