हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू

देहरादून: हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आज से नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र जिला पंचायत कार्यालय देवपुरा, ग्राम प्रधान और बीडीसी पद के लिए नामांकन ब्लॉक मुख्यालयों पर जमा हो रहे हैं।

नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई है। वहीं, डीएम रुड़की ब्लॉक कार्यालय में नामांकन पत्रों को जमा करने की प्रक्रिया का निरीक्षण करने पहुंचे। उधर, बताया जा रहा है कि भाजपा आज प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

इस बारे में आरओ ब्रजेश तिवारी ने बताया कि जिला पंचायत कार्यालय में जिला पंचायत सदस्य पद पर नामांकन करने के लिए तीन काउंटर बनाए गए हैं। प्रत्येक काउंटर पर एक-एक एआरओ तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड एक नंबर से 15 तक के लिए एक नामांकन काउंटर, 16 से 30 के लिए दूसरा और 31 से 44 वार्ड नंबर के लिए तीसरा काउंटर बनाया गया है।

वहीं, पंचायत चुनाव के लिए भाजपा आज प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। समिति ने पैनल की रिपोर्ट सौंप दी है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट आज इस पर निर्णय ले सकते हैं। इसमें विधायकों व पूर्व विधायकों और उनके परिजनों को टिकट न देने पर भी विचार किया जा रहा है।