सेना में भर्ती अग्निवीर और विधानसभा के कर्मचारियों की उच्च स्तरीय जांच की जाए : गणेश गोदियाल

ऋषिकेश: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के अग्नि वीरों की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता के साथ विधानसभा में हुई बैक डोर कर्मचारियों की भर्ती की उच्च स्तरीय जांच किए जाने की मांग की है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने मंगलवार को ऋषिकेश में पत्रकार वार्ता के दौरान भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अग्निवीर हो या विधानसभा में बैक डोर से कर्मचारियों की भर्ती में भी भारी भ्रष्टाचार हुआ है, जिसकी निष्पक्ष रूप से जांच की जानी चाहिए ,चाहे वह कांग्रेस की सरकार में हुआ हो या भाजपा की सरकार में। उनका कहना था कि अग्नि वीरों को सेना में भर्ती के लिए जो स्थान चयनित किए गए हैं। वह इतने छोटे हैं कि वहां एक साथ तीन सौ से अधिक लोगों को शामिल नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद अभी तक सभी सरकारों द्वारा की गई भर्तियों की भी उच्च स्तरीय जांच की जाए ,यह जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में की जाए। उन्होंने एसएससी पेपर मामले की भी जांच किए जाने की मांग की है। उनका कहना था कि कॉन्ग्रेस ,सरकार के किसी भी प्रकार के दबाव में नहीं आएगी और वह इस प्रकार के घोटालों को उजागर कर राज्य की जनता को जागरूक करेगी।

पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के नगर अध्यक्ष सुधीर राय ,ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला, पूर्व प्रदेश सचिव राजपाल खरोला, अश्वनी बहुगुणा सहित कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।