‘मन की बात’ – प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से स्वराज सीरियल देखने का किया आग्रह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी देशवासियों से दूरदर्शन पर ‘स्वराज’ सीरियल देखने का आग्रह किया है। उनका कहना है कि स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाले गुमनाम नायकों के प्रयासों से देश की युवा पीढ़ी को परिचित कराने की यह एक बड़ी पहल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम में कहा कि दूरदर्शन पर हर रविवार रात 9 बजे स्वराज सीरियल का प्रसारण हो रहा है और यह 75 सप्ताह तक चलने वाला है। उनका आग्रह है कि आप समय निकालकर इसे खुद भी देखें और अपने घर के बच्चों को भी जरूर दिखाएं और स्कूल-कॉलेज के लोग तो इसको रिकॉर्डिंग करके जब सोमवार को स्कूल-कॉलेज खुलते हैं तो विशेष कार्यक्रम की रचना भी कर सकते हैं, ताकि आजादी के जन्म के इन महानायकों के प्रति, हमारे देश में, एक नई जागरूकता पैदा होगी।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उन्हें भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के कार्यक्रम में जाने का अवसर मिला। वहां उन्होंने ‘स्वराज’ दूरदर्शन के सीरियल के प्रीमियर पर जाने का मौका मिला। ये आजादी के आंदोलन में हिस्सा लेने वाले अनसुने नायक-नायिकाओं के प्रयासों से देश की युवा पीढ़ी को परिचित कराने की एक बेहतरीन पहल है।