उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग नकल प्रकरण में 19वीं गिरफ्तारी

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग नकल प्रकरण थमने का नाम नही ले रहा है। आयोग की आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में एक और आरोपित की गिरफ्तारी से अब तक की 19वीं गिरफ्तारी हो चुकी है।

एसआईटी की विवेचना के दौरान अहम सबूतों के आधार पर पूर्व गिरफ्तार अभियुक्त हाकम सिंह से पूछताछ में कई छात्रों के नाम प्रकाश में आए थे। इनमें कुछ छात्रों को विभिन्न स्थानों से लेकर पूर्व में गिरफ्तार टीचर तनुज शर्मा के घर ले जाने की पुष्टि हुई है। इसकी विवेचना के दौरान अभियुक्त अंकित रमोला की तलाश में एसटीएफ टीम रवाना हुई।

उत्तरकाशी के नौगांव से अंकित रमोला को पूछताछ के लिए एसटीएफ कार्यालय लाया गया था। पूछताछ करने में साक्ष्य की पुष्टि होने पर अंकित रमोला को उक्त मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया गया। 32 वर्षीय अंकित रमोला निवासी ग्राम सुनहरा पोस्ट ऑफिस नौगांव तहसील बड़कोट जिला उत्तरकाशी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एसआईटी ने ऐसे अभ्यर्थियों को आगाह किया है कि जो अनुचित साधनों से एग्जाम को क्लियर किया है वो स्वयं से सामने आकर बयान दर्ज कराया अन्यथा जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

गौरतलब है कि गत 22 जुलाई 2022 को थाना रायपुर पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन चयन आयोग आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा मैं प्रश्नपत्र लीक आउट होने के मामले में दर्ज मुकदमे की विवेचना स्पेशल टास्क फोर्स कर रही है, जिसमें स्पेशल टास्क फोर्स अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।