स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गैरसैंण में किया ध्वजारोहण

देहरादून: मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में स्वतंत्रता दिवस पर झंडोतोलन किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण, मंत्री धन सिंह रावत ने तिरंगा रंग के गुब्बारों को आकाश में उड़ा कर आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम के बाद जीटीसी हेलीपैड देहरादून से हेलीकॉप्टर से भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में पहुंचे। उत्तराखंड विधान सभा की प्रथम महिला अध्यक्ष बनने के बाद ऋतु खंडूडी भूषण पहली बार भराड़ीसैंण विधानसभा भवन पहुंची हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा भवन का निरीक्षण भी किया। साथ ही उपस्थित विधानसभा के अधिकारियों से विभिन्न विषयों पर जानकारी भी ली।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश आज आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मना रहा है वहीं उन्हें भराडीसैंण में ध्वजारोहण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री ने परेड की सलामी ली और विधानसभा अध्यक्ष ने आजादी के अमृत महोत्सव एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर विधायक अनिल नौटियाल, विधायक भोपाल राम टम्टा सहित स्कूल के छात्र-छात्राएं व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।