कांवड़ मेला-2022 सकुशल संपन्न : पुलिस अधिकारियों ने की गंगा आरती,12 पुलिसकर्मी सम्मानित

ऋषिकेश: कांवड़ मेला-2022 के सकुशल समापन पर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक-देहरादून, टिहरी गढ़वाल,पौड़ी गढ़वाल और अन्य पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों ने त्रिवेणी घाट ऋषिकेश पर मां गंगा की आरती कर आशीर्वाद लिया। इसके उपरांत कांवड़ मेला में सजगता के साथ ड्यूटी करने वाले कर्मचारीगणों को पीठ थपथपायी गई और कांवड़ मेले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 12 कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मंगलवार की देर शाम ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में हुए कार्यक्रम में वी. मुरुगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था ने उपस्थिति को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस बार की कांवड़ यात्रा किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं थी क्योंकि यह यात्रा कोविड काल के दो वर्ष बाद हो रही थी। इसमें करोड़ों की संख्या में कांवड़ियों ने श्रद्धा पूर्वक प्रतिभाग किया।

उन्होंने कहा कि इनकी सुरक्षा व्यवस्था पुलिस प्रशासन के लिए किसी बड़ी जिम्मेदारी और चुनौती से कम नहीं थी लेकिन पुलिस ने अपने साहस और कर्तव्यनिष्ठा का पालन करते हुए इस यात्रा को निर्विघ्न संपन्न करने में जो सहयोग जनता के माध्यम से दिया है, वह भी एक सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से पुलिस प्रशासन को भी अपनी कार्यक्षमता दिखाए जाने का मौका मिलता है। इस प्रकार के आयोजनों को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है।

इस दौरान दलीप सिंह कुंवर,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून, नवनीत सिंह भुल्लर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल, यशवंत सिंह चौहान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल, विशाखा भदाने अशोक, पुलिस अधीक्षक अपराध देहरादून, अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात, सरिता डोबाल पुलिस अधीक्षक नगर देहरादून आदि शामिल रहे।

प्रीतिभोज के दौरान ने उपस्थित समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को कांवड़ मेले को सकुशल सम्पन्न होने पर एक-दूसरे को बधाई दी। साथ ही भविष्य में भी इसी प्रकार के आयोजनों में पूर्ण लगन और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की अपेक्षा की गई।

कार्यक्रम के दौरान कांवड़ मेले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 12 कर्मचारियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया। प्रशस्ति पत्र पाने वाले कर्मचारी गणों रोमिल कोतवाली ऋषिकेश, महेश पुरी, शीशपाल, नन्द किशोर, टीपी सियानन्द , टीपी नेहा, विपिन कोठारी, विनीत, चरन, विनोद ठाकुर, पीआरडी सतनाम, पीआरडी जवान मेहरबान कोतवाली ऋषिकेश मुख्य थे।