सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ने किया सत्याग्रह

देहरादून: नेशनल हेराल्ड केस कांग्रेस की गले की फांस बनता जा रहा है। जैसे-जैसे पर्वतन निदेशालय के अधिकारी राहुल और सोनिया गांधी से पूछताछ कर रहे हैं वैसे-वैसे कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर दिखने लगते हैं और विरोध प्रदर्शन करते हैं। भ्रष्टाचार के मामले पर कांग्रेस का यह अनूठा विरोध देहरादून में भी जारी है।

मंगलवार को राजधानी देहरादून के अंबेडकर पार्क में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह कर प्रदर्शन किया। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी 26 जुलाई को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ कर रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली से उत्तराखंड तक कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस इस भ्रष्टाचार को एक अवसर के रूप में देख रही है। इस दौरान पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

माहरा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से लगातार कांग्रेस के नेताओं का उत्पीड़न कर विपक्ष की आवाज को दबाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस में ईडी पहले क्लीन चिट दे चुकी है। इसके बावजूद विवादित अधिकारियों के माध्यम से भाजपा सरकार कांग्रेस के नेताओं का उत्पीड़न करने का काम कर रही है। विधायक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुकी है और भाजपा सरकार आंख मूंद कर कांग्रेस का उत्पीड़न करने में लगी हुई है।