श्रीलंका के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले छठे क्रिकेटर बने एंजेलो मैथ्यूज

गाले: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे एवं अंतिम मैच के दौरान श्रीलंका के अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मैदान पर उतरते ही मैथ्यूज सौ टेस्ट खेलने वाले श्रीलंका के छठे क्रिकेटर बन गए। श्रीलंका की ओर से पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने सबसे ज्यादा 149 टेस्ट मैच खेले हैं।

मैच की शुरुआत से पहले एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से सम्मानित किया गया। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट कर कहा कि एंजेलो मैथ्यूज को अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने से पहले स्पेशल कैप और एक विशेष उपहार मिला। इस खास अवसर पर मैथ्यूज के साथ उनका पूरा परिवार मौजूद था।

उल्लेखनीय है कि 22 साल की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ ही एंजेलो मैथ्यूज ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर इस मुकाबले से पहले 99 टेस्ट मैच तक मैथ्यूज ने 45.2 की औसत से 6876 रन बनाए हैं। मैथ्यूज अब तक 218 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले और 70 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एकदिवसीय 5835 रन और टी-20 में 1148 रन बनाए हैं।