भाजपा दृष्टिपत्र को पूरा करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध: धामी

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे दिन प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय जी ने ‘चुनाव प्रबंधन’ विषय पर कहा कि भाजपा संगठन माइक्रो मैनेजमेंट पर काम करते हुए आगे बढ़ रहा है। पन्ना प्रमुख जैसी व्यवस्था बीजेपी संगठन के लिए नई बात नहीं है लेकिन एक बात नई है। वह है जमीनी स्तर के चुनाव प्रबंधन यानी बूथ मैनेजमेंट को हर प्रकार से सोशल मीडिया से जोड़ दिया जाना।

इसके जरिए लगभग लाखो कार्यकर्ताओं (पन्ना प्रमुखों )को सक्रिय किया जाना है। इसका मनोवैज्ञानिक प्रभाव जमीनी कार्यकर्ताओं पर भी पड़े, इसके लिए भी ये रणनीति बनाई गई है। पार्टी के महामंत्री (संगठन) ने अपने संबोधन में कहा कि कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। ऐसे में कोशिश ये रहती है कि सिर्फ पौधे की पत्तियों में ऊपर से ही पानी न डाला जाए उसको जड़ से सींचा जाए। हमारे कार्यकर्ता हमारी ताकत हैं और निश्चित रूप से अगर बड़े पदाधिकारी, नेता भी पन्ना प्रमुख के रूप में ऐसा करते हैं तो ये संदेश जाता है। बीजेपी बूथ स्तर पर ज्यादा से ज्यादा अभियान चला रही है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद शक्ति केंद्रों को सम्बोधित कर चुनावी एजेंडा लगभग समय-समय पर सेट करते रहे हैं। महामंत्री संगठन ने कहा कि प्रत्येक बूथ की समीक्षा करने के बाद की ग्रेडिंग की जा रही है, जिससे आने वाले समय में पार्टी और मजबूती से उभरे।

भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे दिन प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने ‘चुनाव प्रबंधन’ विषय पर कहा कि भाजपा संगठन माइक्रो मैनेजमेंट पर काम करते हुए आगे बढ़ रहा है। पन्ना प्रमुख जैसी व्यवस्था बीजेपी संगठन के लिए नई बात नहीं है लेकिन एक बात नई है। वह है जमीनी स्तर के चुनाव प्रबंधन यानी बूथ मैनेजमेंट को हर प्रकार से सोशल मीडिया से जोड़ दिया जाना।

इसके जरिए लगभग लाखो कार्यकर्ताओं (पन्ना प्रमुखों )को सक्रिय किया जाना है। इसका मनोवैज्ञानिक प्रभाव जमीनी कार्यकर्ताओं पर भी पड़े, इसके लिए भी ये रणनीति बनाई गई है। पार्टी के महामंत्री (संगठन) ने अपने संबोधन में कहा कि कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है।

ऐसे में कोशिश ये रहती है कि सिर्फ पौधे की पत्तियों में ऊपर से ही पानी न डाला जाए उसको जड़ से सींचा जाए। हमारे कार्यकर्ता हमारी ताकत हैं और निश्चित रूप से अगर बड़े पदाधिकारी, नेता भी पन्ना प्रमुख के रूप में ऐसा करते हैं तो ये संदेश जाता है। बीजेपी बूथ स्तर पर ज्यादा से ज्यादा अभियान चला रही है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद शक्ति केंद्रों को सम्बोधित कर चुनावी एजेंडा लगभग समय-समय पर सेट करते रहे हैं। महामंत्री संगठन ने कहा कि प्रत्येक बूथ की समीक्षा करने के बाद की ग्रेडिंग की जा रही है, जिससे आने वाले समय में पार्टी और मजबूती से उभरे।