राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय शटलरों के लिए संयुक्त प्रशिक्षण सत्र का आयोजन करेगा बीएआई

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) 18 से 24 जुलाई तक हैदराबाद में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए जाने वाले भारतीय शटलरों के लिए एक संयुक्त प्रशिक्षण सत्र आयोजित करेगा।

वर्ष के सबसे बड़े बहु-खेल आयोजन में भाग लेने के लिए 25 जुलाई की तड़के बर्मिंघम रवाना होने से पहले पुरुषों और महिलाओं सहित 10 सदस्यीय भारतीय बैडमिंटन दल कोचों की चौकस निगाहों में एक साथ अभ्यास करेगा।

भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने एक बयान में कहा, राष्ट्रमंडल खेलों से पहले सभी खिलाड़ियों को एक साथ लाना बहुत महत्वपूर्ण है। इस तरह के प्रशिक्षण सत्र हमेशा टीमों को किसी भी बड़े आयोजन से पहले लय में आने में मदद करते हैं और एक टीम के रूप में विभिन्न रणनीतियों की योजना बनाते हैं और काम करते हैं।

2018 में गोल्ड कोस्ट में आयोजित अंतिम कॉमनवेल्थ खेलों में, भारत ने मिश्रित टीम का पहला स्वर्ण पदक जीता और छह पदक (दो स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य) के साथ अपना अभियान समाप्त किया। इसमें चिराग शेट्टी और रैंकीरेड्डी द्वारा जीता गया ऐतिहासिक पुरुष युगल रजत पदक भी शामिल था।

मिश्रा ने कहा, हम गत चैंपियन हैं और हमारा उद्देश्य बर्मिंघम में उसी उत्साह और गति के साथ खेलना जारी रखना होगा। हमारे पास एक बहुत मजबूत टीम है और खिलाड़ियों के पास अनुभव और क्षमता है। मुझे विश्वास है कि वे बर्मिंघम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु बर्मिंघम खेलों में महिला वर्ग में आकर्षी कश्यप, तरिसा जॉली, गायत्री पी और अश्विनी पोनप्पा जैसे खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी। दूसरी ओर, पुरुष टीम में 2021 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत, कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन, बी सुमीत रेड्डी और चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की स्टार युगल जोड़ी शामिल होगी।

राष्ट्रमंडल खेलों का 22वां संस्करण 28 जुलाई से 8 अगस्त तक चलेगा।