करीब 400 मीटर गहराई से मिला दो दिन से गायब युवक का शव

नैनीताल: नैनीताल-भवाली रोड पर जनपद मुख्यालय से करीब 6 किलोमीटर दूर जोखिया से पहले करीब 400 मीटर गहरी खाई में एक युवक का शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान भवाली के निकट अल्मोड़ा रोड पर स्थित ग्राम मल्ला निगलाट निवासी करीब 40 वर्षीय युवक मुकेश टम्टा पुत्र प्रकाश टम्टा के रूप में हुई है।

तल्लीताल थाना पुलिस, एसडीआरएफ और अग्निशमन बलों ने संयुक्त रूप से खोज एवं बचाव अभियान चलाकर उसके शव को बरामद किया। मृतक का स्कूटर और चप्पलें सड़क पर ही मिलीं। ऐसे में घटना के कारणों पर संशय बना हुआ है। माना जा रहा है कि किसी कारण वह फिसलकर खाई में जा गिरा होगा।

बताया गया है कि मृतक कारपेंटर यानी बढ़ई का काम करता था। इधर वह मुख्यालय के निकट मनोरा में काम कर रहा था। उसके परिवार जनों का दो दिनों से उससे संपर्क नहीं हो रहा था। इस कारण उसके परिजनों ने उसकी पड़ताल की तो पता चला कि वह दो दिन पूर्व 4 जुलाई को ही घर के लिए निकला था। इस पर उसकी तलाश की तो जोखिया के पास सड़क पर उसका स्कूटर और वहीं उसकी चप्पलें पड़ी हुई मिलीं। इस पर किसी अनहोनी की आशंका में उन्होंने तल्लीताल थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर थाने से चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा, थाने की पुलिस एवं एसडीआरएफ एवं अग्निशमन बलों के साथ मौके पर पहुंचे और खाई में उसकी तलाश के लिए संयुक्त खोज एवं बचाव अभियान चलाया।