चीन में चाबा तूफान की चपेट में आई क्रेन समुद्र में डूबी, अब तक 12 शव बरामद

बीजिंग:चीन के ग्वांगडोंग प्रांत में चाबा तूफान की चपेट में आने से समुद्र के अपतटीय क्षेत्र में डूबी क्रेन में सवार लोगों की तलाश जारी है। सोमवार तक 12 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। इस क्रेन में 27 लोग सवार थे। प्रांतीय समुद्री तलाशी एवं बचाव केंद्र ने इसकी पुष्टि की है।

प्रांतीय समुद्री तलाशी एवं बचाव केंद्र के मुताबिक मूरिंग चेन के टूटने से तैरती क्रेन को निगरानी प्रणाली के माध्यम से खतरे में पाया गया था। यह हांगकांग से लगभग 300 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में डूब गई। बचाव दल लापता चालक दल के सदस्यों की तलाश कर रहा है। अब तक कुल चार लोगों को बचा लिया गया है।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक बाकी लापता लोगों की तलाश सात विमानों, 246 जहाजों और मछली पकड़ने वाली 498 नौकाओं के माध्यम से की जा रही है। साल के तीसरे तूफान ‘चाबा’ ने शनिवार को ग्वांगडोंग के माओमिंग शहर के तटीय इलाके में दस्तक दी। इस साल के चौथे चक्रवाती तूफान ऐरे के सप्ताहांत पूर्वी चीन सागर के पास पहुंचने का अनुमान है।

चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र सोमवार को देश के कई हिस्सों में आंधी-तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी कर चुका है। केंद्र ने संवेदनशील क्षेत्रों में बाहरी संचालन रोकने की भी सलाह दी है।