जेई निलंबित, ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश

देहरादून: जिलाधिकारी ने परेड ग्राउंड के समीप नाली निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने पर संबंधित जेई को निलंबित कर दिया है। साथ ही ठेकेदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी डॉ.आर.राजेश कुमार ने बताया कि बरसात के कारण स्मार्ट सिटी कार्यों को लेकर बहुत सारे शिकायतें आई हैं। मुख्य सचिव की ओर से भी स्मार्ट सिटी के कार्यों को लेकर निर्देश मिले हैं। उन्होंने कहा कि घंटाघर से दिलाराम चौक तक निरीक्षण किया गया। इस दौरान परेड ग्राउंड नाली का निरीक्षण किया तो वहां खामियां दिखी। उन्होंने कहा कि बार बार बोलने के बावजूद भी सुधार देखने को नहीं मिला। इसलिए नाली निर्माण संबंधित जेई को संस्पेंड कर दिया गया है और कांट्रेक्टर के खिलाफ संबंधित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने सड़क पर हुए गड्ढों को भरने के लिए कार्यदायी संस्था बीएनआर सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल सड़क के गड्ढे भरने के निर्देश दिए। साथ ही लोनिवि के अधिकारियों को प्रत्येक स्पॉट पर जेई तैनात करते हुए सड़क को रात्रि तक ठीक करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को इस कार्य की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क के गड्ढों से किसी को जान माल की क्षति होती है तो संबंधित कार्यदायी संस्थाओं पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।