कैपिटल हिल दंगे में शामिल होना चाहते थे ट्रंप

वॉशिंगटन: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन के कैपिटल हिल में 6 जनवरी, 2021 को हुए दंगे में तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस समय लिमोसिन राष्ट्रपति का वाहन के स्टीयरिंग व्हील को हथियाने की कोशिश की जब सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें यूएस कैपिटल ले जाने से मना कर दिया गया था, जहां उनके समर्थक दंगा कर रहे थे। यह जानकारी उनके पूर्व सहयोगी कैसिडी हचिंसन ने मंगलवार को अपनी गवाही में दी।

सहयोगी ने कहा कि कुछ समर्थक उस दिन तत्कालीन राष्ट्रपति की सुरक्षा चिंताओं को खारिज करते हुए व्हाइट हाउस के बाहर उनके उग्र भाषण सुनने के लिए एकत्र हुए थे। उनके पास एआर -15-शैली की राइफलें थीं। ट्रम्प के तत्कालीन व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के शीर्ष सहयोगी कैसिडी हचिंसन ने उस सुबह ट्रम्प के हवाले से कहा कि इफिंग मैग्स को दूर ले जाएं, वे यहां मुझे चोट पहुंचाने के लिए नहीं हैं।

हचिंसन ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की सुनवाई के छठे दिन ट्रम्प के अनुयायियों द्वारा घातक 6 जनवरी कैपिटल हमले में गवाही में कहा कि एक वरिष्ठ गुप्त सेवा अधिकारी टोनी ओर्नाटो द्वारा रिले किया गया था, जो ट्रम्प के संचालन के लिए स्टाफ के उप प्रमुख थे। .

न्यूयॉर्क टाइम्स और एनबीसी ने सीक्रेट सर्विस के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि ट्रम्प के सुरक्षा विभाग के प्रमुख रॉबर्ट एंगेल और लिमोसिन चालक शपथ के तहत गवाही देने के लिए तैयार थे कि ट्रम्प कभी भी स्टीयरिंग व्हील के लिए नहीं गए। हचिंसन ने कहा कि एंगेल कमरे में थे जब ओरनाटो ने कहानी को रिले किया।