संकल्प को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध हैं सरकार: मुख्यमंत्री धामी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनता के विश्वासों पर सरकार पूरी तरह से खरा उतरेगी। सरकार अपने सौ दिन पूरा करने वाली है। हम नया कीर्तिमान बनाएंगे। आने वाला समय हमारा होगा, हमने जो संकल्प लिए हैं, उनको धरातल पर उतारना ही हमारा मुख्य लक्ष्य रहेगा।

मुख्यमंत्री धामी मंगलवार को यहां मसूरी रोड स्थित एक स्थानीय होटल में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार पर मुहर लगाकर जनता ने इतिहास रच दिया। सरकार का 100 दिन पूरे होने वाले हैं। हमने 100 दिन में अच्छा कार्य किया है और आगे भी अच्छा कार्य करने के साथ नया कीर्तिमान बनाएंगे। हमने जो संकल्प लिए हैं उनको धरातल पर उतारना ही लक्ष्य है। प्रदेश के समग्र विकास के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने केन्द्र की अग्निपथ योजना का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ ही वीर भूमि और सैन्य भूमि भी है। उत्तराखण्ड के युवाओं में देशभक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी है। हमारा दायित्व है कि हम अपने युवाओं को अग्निपथ योजना के सही तथ्यों के बारे में अवगत कराएं। इसे लेकर युवा भ्रमित न हों। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा जीवन देशहित को समर्पित है। अभी तक जो भी निर्णय लिये, देशहित में लिए। अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति का कल्याण उनकी प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने भू कानून संबंधी सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि हमारी सरकार ने इसके लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी बनाई है। जल्दी हम राज्य हित में इसपर कानून लाया जाएगा। राज्य में औद्योगीकरण विस्तार और रोजगार का भी ध्यान रखा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के समग्र विकास के लिए राज्य में नई सरकार के गठन के साथ ही कई संकल्प लिए गए हैं। राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य करेगी। सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारीकरण पर अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे वादे के अनुसार हमारी सरकार ने उत्तराखंड राज्य के लिए ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए कमेटी का गठन किया है, जो की जल्द ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।