कुमाऊं विवि शिक्षणेत्तर महासंघ ने एक जुलाई को प्रस्तावित धरना प्रदर्शन टाला

देहरादून: कुमाऊं विवि शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ ने विभिन्न मांगों को लेकर पहली जुलाई को प्रस्तावित धरना प्रदर्शन कुलपति और कुलसचिव से वार्ता के बाद स्थगित कर दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि वार्ता में बनी सहमति के आधार पर मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो फिर से आंदोलन किया जाएगा। विवि प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. एनके जोशी की अध्यक्षता में विभिन्न मांगों को लेकर बैठक हुई। इस दौरान महासंघ अध्यक्ष भूपाल सिंह करायत एवं महामंत्री लक्ष्मण सिंह रौतेला की ओर से हाल ही में विभिन्न मांगों व समस्याओं पर चर्चा हुई।

बैठक में तय हुआ कि रिक्त पदों को भरने के लिए कार्यपरिषद की स्वीकृति प्राप्त कर जुलाई में विज्ञापन जारी कर दिया जायेगा। अवशेष पदोन्नतियां भी माह जुलाई में सम्पन्न कर ली जायेंगी, वरिष्ठता सूची जारी कर दी गई, विश्वविद्यालय में अनुभाग व विभागवार ढांचा बनाने को समिति को 15 दिन में रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया गया है, जो कि तबादला नियमावली बनाने के साथ पदवार ड्यूटी चार्ट भी तैयार करेगी। सेवा नियमावली बनाने को समिति की बैठक 27 जून को होगी। आवासों की मरम्मत के प्रकरणों का अनुमोदन कुलपति की ओर से किया जाएगा। मानदेय की पारदर्शी व्यवस्था बनाये जाने हेतु कुलपति ने एक समिति का गठन कर शीघ्र रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गये।

परीक्षा कार्यों के संपादन में आ रही समस्याओं के निराकरण के लिए फर्म के प्रतिनिधि की व्यवस्था बनाये जाने के साथ ही विश्वविद्यालय के डाटा सेन्टर को सक्रिय किया जायेगा एवं स्वयं की प्रिंटिंग प्रेस बनाये जाने हेतु शासन को प्रस्ताव भेजा जायेगा। बैठक में कुलपति प्रो. एनके जोशी, कुलसचिव दिनेश चंद्र, अध्यक्ष भूपाल करायत, महामंत्री लक्ष्मण सिंह रौतेला, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार, विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कुलदीप सिंह, प्रशासनिक भवन शाखा के अध्यक्ष दीपक सिंह बिष्ट, सचिव नवल किशोर बिनवाल, कोषाध्यक्ष संजीत कुमार, भीमताल परिसर शाखा के सचिव मनोज कुमार रौतेला शामिल रहे।