कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद ने श्री गोपाल मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में की शिरकत

हरिद्वार: कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल आज रुड़की पहुंचे। उन्होंने गौशाला में श्री गोपाल मंदिर का लोकार्पण प्राण प्रतिष्ठा और मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी, विधायक प्रदीप बत्रा सहित कई लोग मौजूद रहे।

इस दौरान प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा गौ सेवा करने से पुण्य प्राप्त होता है। आज गौ मूत्र और गोबर पर अनुसंधान करने के बाद इसका व्यापार बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भी गौ संरक्षण के लिए लगातार काम कर रही है।

प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड सरकार भी गौशालाओं को लेकर बेहद गंभीर है। सरकार ने गौशालाएं खोलने के लिए कई तरह की योजनाएं तैयार की हैं। उन्होंने कहा सीएम के सामने एक प्रस्ताव रखा है कि प्रदेश की खाली पड़ी सरकारी भूमि पर भी गौशालाओं का निर्माण कराया जाए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पहले प्रदेश में सड़कों पर आवारा घूमने वाले पशुओं के लिए तीन करोड़ का बजट होता था। इसे बढ़ाकर 15 करोड़ कर दिया गया है।

उन्होंने कहा इसी तरह पशुधन बीमा योजना में भी सरकार ने उपलब्धि हासिल की है। साथ ही उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर भी विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष को अच्छे काम पसंद नही आते हैं। विपक्ष हमेशा ही प्रधानमंत्री को सिर्फ बदनाम करने की कोशिश करती रहती है। उन्होंने कहा आने वाले समय में युवा नए आयाम को छू सकते हैं। अग्निवीरों को हमारी सरकार प्राथमिकता देगी ताकि उन्हें कोई परेशानी ना हो।