अग्निवीर योजना के विरोध में कांग्रेस और एनएसयूआई ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

गोपेश्वर: चमोली जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से सोमवार को जिला मुख्यालय गोपेश्वर के तिराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अग्निवीर योजना के विरोध में प्रदर्शन कर केंद्र सरकार का पुतला दहन किया वहीं मुख्यमंत्री के गोपेश्वर आने पर इसका विरोध करते हुए काले झंडों के साथ प्रदर्शन किया जिस पर पुलिस ने सभी आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया। और वाहन में बैठाकर कार्यक्रम स्थल से दूर ले जाया गया।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार अग्निवीर योजना चलाकर बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि चार साल बाद जब युवा सेना की नौकरी कर लौटेगा तो उसके पास अन्य रोजगार प्राप्ति का भी कोई साधन नहीं बचेगा जिससे उसका आगे का जीवन चलना मुश्किल हो जायेगा। उनका यह भी आरोप है कि सरकार अन्य कंपनियों की तर्ज पर सेना को भी निजी हाथों में सौंपने का प्रयास कर रही है जो अग्निवीर योजना से शुरू करने जा रही है। उनका यह भी कहना था कि यदि सरकार युवाओं के रोजगार को लेकर इतनी ही चिंतित है तो क्यों नहीं सेना में भर्ती शुरू करवा कर युवाओं को स्थायी रोजगार की व्यवस्था करती है इस तरह के झुनझुने थमा कर युवाओं को क्यों भटकाने का प्रयास कर रही है।

वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोपेश्वर एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंच रहे मुख्यमंत्री का भी विरोध कर काले झंडों के साथ प्रदर्शन करते हुए सीएम गो बैक के नारे लगाये। पुलिस ने सीएम के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पूर्व ही इन आंदोलन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस वाहन में बैठाकर कार्यक्रम स्थल से दूर ले जाया गया।

इस मौके कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत, अरविंद नेगी, मनीष नेगी, योगेंद्र बिष्ट, देवेंद्र सिंह, संदीप झिक्वाण, ओम प्रकाश नेगी आदि मौजूद थे।