मटी20: भारत ने पाकिस्तान को 4 विकटों से हराया

मेलबर्न : अंतिम ओवर के कड़े मुकाबले में भारत ने 6 गेंदों में 16 रन की दरकार से पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया. विराट कोहली ने 52 गेंदों में 82 रन बनाकर भारत को मैच जीतने में मदद की। मोहम्मद नवाज द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक का विकेट देखा गया, लेकिन सेट बल्लेबाज विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन आखिरी ओवर तक टिके रहे।

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए पाकिस्तान को कुल 159 रन दिए। अर्शदीप सिंह ने पहले स्पैल में सपना देखा और हार्दिक पांड्या ने बैक -10 में अपना असली प्रदर्शन दिखाया क्योंकि भारत ने रविवार को यहां अपने टी 20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट पर 159 रनों पर रोक दिया। अगर अर्शदीप (3/32) ने कप्तान बाबर आज़म (0) और मोहम्मद रिज़वान (4) को अपने पहले दो ओवरों में टोन सेट करने के लिए हटा दिया, तो पंड्या (3/30) ने अपने एशिया कप के नायकों की यादों को लगातार तेज गति से मारकर याद किया गति, पिच को बाकी काम करने दें।

इफ्तिखार अहमद (51) एकमात्र बल्लेबाज थे, जो भारत में आक्रमण को वापस लेने की तरह लग रहे थे क्योंकि स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल (1/21) ने थोड़ा संघर्ष किया और इसे छठे गेंदबाज पांड्या नामित किया गया जिन्होंने अपना पूरा कोटा पूरा किया। शान मसूद (52) ने अर्धशतक लगाया लेकिन 42 गेंदों की अपनी पारी के दौरान कभी सहज नहीं दिखे। ठीक 364 दिन पहले, बाबर और रिजवान ने भारत के खिलाफ अपनी अब तक की सबसे बड़ी T20I जीत के लिए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को चिकित्सकीय रूप से नष्ट कर दिया था।

लेकिन बारिश के कारण एमसीजी ट्रैक कुछ दिनों के लिए कवर के नीचे रहता है और बाद में अंतर्निहित नमी के अलावा अच्छी लंबाई के क्षेत्र में और उसके आसपास हरे रंग के उदार रंग के अलावा हिट ओपनिंग जोड़ी को आनंदित नहीं करना चाहिए था। भुवनेश्वर कुमार (1/22) और अर्शदीप जानते थे कि उन्हें केवल गेंद को पिच करने और ट्रैक को बाकी काम करने देना है। दोनों 130 किमी प्रति घंटे की औसत गति से गेंदबाजी करते हैं और वे जानते थे कि उस गति से बल्लेबाजों को परेशान करने का उनका सबसे अच्छा मौका फुल लेंथ से गेंदबाजी करना है।