ऑस्कर 2023 में परफॉर्म करेंगी रिहाना

वाशिंगटन : उसने इस साल अपना पहला ऑस्कर नामांकन जीता है। अब प्रशंसकों को यह जानकर खुशी होगी कि रिहाना 95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में “ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर” का ऑस्कर नामांकित गीत “लिफ्ट मी अप” परफॉर्म करेंगी। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यकारी निर्माता और शो रनर ग्लेन वीस और रिकी किर्श्नर ने इसकी घोषणा की है।

गीत ‘लिफ्ट मी अप’ टेम्स, रिहाना, रयान कूगलर और लुडविग गोरानसन द्वारा रचित है, जबकि टेम्स और रयान कूगलर ने गीत के बोल लिखे हैं।

रिहाना, जिसने 2016 के “एंटी” के बाद से एक नया एल्बम जारी नहीं किया है, ने इस महीने की शुरुआत में सुपर बाउल हाफटाइम शो की सुर्खियां बटोरीं। उसका प्रदर्शन किसी तरह इस तथ्य से प्रभावित हो गया कि वह दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही है। हालांकि, रिहाना ने शो के दौरान इसका कोई संदर्भ नहीं दिया, लेकिन स्पष्ट रूप से गर्भवती थी और प्रतिनिधियों ने प्रदर्शन के तुरंत बाद वेरायटी को खबर की पुष्टि की।

जबकि कई अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों ने गर्भवती होने पर ऑस्कर में पुरस्कार प्रस्तुत या स्वीकार किए हैं, कैथरीन ज़ेटा-जोन्स हाल की स्मृति में एकमात्र अन्य नाम है जिसने गर्भवती होने पर अकादमी पुरस्कार में एक संगीत संख्या का प्रदर्शन किया, वैराइटी की रिपोर्ट की।

जोन्स आठ महीने की गर्भवती थी जब उसने क्वीन लतीफा के साथ 2003 ऑस्कर में “शिकागो” से “आई मूव ऑन” का प्रदर्शन किया था। जोन्स ने उस वर्ष सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का ऑस्कर जीता, और उसने कुछ ही हफ्तों बाद अपनी बेटी कैरी को जन्म दिया।

95वां ऑस्कर अवॉर्ड्स रविवार 12 मार्च को ओवेशन हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। :-एएनआई