हनुमान जी को विशेष रूप से प्रिय होते हैं इन राशियों के जातक

धर्म-संस्कृतिः हनुमान जी को संकट मोचन कहा जाता है। मान्यता है कि हनुमान जी की कृपा जिस पर हो जाए उसके सभी दुख दूर हो जाते हैं। इसलिए हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार की पूजा और व्रत को बहुत महत्व दिया जाता है। वहीं, राम नाम से हनुमान जी जल्दी खुश हो जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जी कुछ लोगों से विशेष रूप से प्रसन्न रहते हैं। हनुमान जी की कृपा इन लोगों पर हमेशा आजीवन के लिए बनी रहती है।

हनुमान जी को प्रिय हैं मेष राशि के लोग मेष राशि हनुमान जी की प्रिय राशि है। हनुमान जी की कृपा इस राशि के लोगों पर बनी रहती है। हनुमान जी की कृपा से इस राशि के लोग साहसी, आत्मबली, बुद्धिमान और सच्चे मन के होते हैं। हनुमान जी को प्रिय हैं।

सिंह राशि के लोगों को हमेशा हनुमान जी का हर कार्य में हर क्षेत्र में और हर पल साथ मिलता है। हनुमान जी की कृपा से सिंह राशि के लोगों में धार्मिक भावनाएं और भक्ति ज्यादा होती है। हनुमान जी इस राशि के लोगों पर हमेशा सुखों की बारिश करते हैं और धन-वैभव (धन प्राप्ति के उपाय) प्रदान करते हैं। इस राशि के लोगों को हनुमान जी के आशीर्वाद से अच्छी नौकरी, पद-प्रतिष्ठा आदि मिलते हैं।

हनुमान जी की प्रिय राशियों में से एक राशि कुंभ भी है। कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव हैं। हनुमान जी की पूजा से इस राशि के लोगों पर हनुमान जी और शनि देव की कृपा बनी रहती है।

अगर आप भी इन्हीं लोगों में से हैं तो समझ लीजिए कि आप पर हनुमान जी की विशेष कृपा है और आप हनुमान जी के प्रिय हैं।

ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स