पुरोला के बाद अब रानीखेत में लव जिहाद का एक और मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

रानीखेत: उत्तराखंड में लव जिहाद के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुरोला के बाद अब रानीखेत में लव जिहाद को लेकर जमकर बवाल हुआ है। आरोप है कि एक समुदाय विशेष के युवक ने दूसरे समुदाय की महिला को बहला फुसलाकर भगा लिया। आरोपी सैलून की दुकान चलाता है। जबकि महिला तीन बच्चों की मां बताई जा रही है।

घटना की जानकारी मिलते ही भाजयुमो और हिंदू संगठनों ने लव जिहाद का आरोप लगाकर आरोपी की दुकान पर जमकर हंगामा किया। आक्रोशित भीड़ ने उसकी दुकान में तोड़फोड़ की कोशिश भी की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। पुलिस ने आरोपी नाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2018 सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। महिला को नारी निकेतन भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार द्वाराहाट इलाके के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी कोतवाली रानीखेत में दर्ज कराई थी। पुलिस ने महिला को मोहम्मद चांद के साथ पकड़ लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि चांद ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने चांद को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि 40 साल की महिला तीन बच्चों की मां है। घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठनों ने जमकर बवाल किया।

मामले को लव जेहाद बताते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी महिला का धर्म परिवर्तन कराने की फिराक में था। ऐसे में आरोपी पर सख्त कार्रवाई की मांग की। इस बवाल के बीच समुदाय विशेष के लोगों ने दुकानें बंद रखी।